Rajasthan Contracts Worker Regular: राजस्थान सरकार ने की घोषणा कच्चे कमर्चारी अब होंगें पक्के

Rajasthan Contract Worker Regular: राजस्थान सरकार ने संविदा कर्मियों को बड़ी सौगात देते हुए, नियमित करने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संविदा कर्मियों को लेकर बड़ा अपडेट देते हुए कहा है की 5 साल से अधिक समय से संविदा के तहत काम करने वाले कर्मचारी अब नियमित होंगे।

सरकारी विभागों में 5 वर्षों से संविदा पर काम कर रहे कर्मचारियों को सरकार ने बड़ी सौगात दी है। कार्मिक विभाग ने आज संविदा कर्मियों को नियमित करने के लिए एक कमेटी बनाई है। उन्होंने नोटिफिकेशन जारी कर इसके नियम भी जारी किए हैं, जो संविदा कर्मि से नियमित की प्रक्रिया को स्पष्ट करते हैं। इसके अलावा, Rajasthan Contract Worker Regular News को लेकर सभी जानकारी इस पोस्ट में नीचे दी गई है।

Rajasthan Contract Worker Regular Latest Updates


WhatsApp Group


Join Now

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यह निर्णय लिया है की राजस्थान में 5 साल से अधिक समय से काम करने वाले संविदा कर्मचारियों को अब नियमित किया जाएगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा दी गयी इस बढ़ी सौगात से संविदा कर्मचारियों का अपनी नौकरी की सुरक्षा को लेकर डर दूर हुआ और अब वे विभाग में नियमित कर्मचारी के तौर पर कार्यरत होंगें।

Rajasthan Contract Worker Regular News lates update के मुताबिक पांच साल से अधिक समय से संविदा पर काम करने वाले कर्मचारियों को नियमित किया जाएगा।

Rajasthan Contracts Worker Regular: जरुरी दिशा निर्देश

राजस्थान में संविदा कर्मियों को निम्नलिखित शर्तों के आधार पर नियमित किया जाएगा: 5 साल से अधिक समय का अनुबंध होना चाहिए

संबंधित संविदा कर्मी के संबंधित पद पर पहले से सेवा करने का वेटेज दिया जायेगा।

  • पूर्व की सेवा के 3 वर्ष है तो 1 वर्ष का और 6 वर्ष हो तो 2 वर्ष का
  • यदि पूर्व की सेवा 9 वर्ष की हो तो 3 वर्ष की
  • पूर्व सेवा 12 वर्ष हो तो 4 वर्ष
  • पूर्व सेवा 27 वर्ष की हो तो 9 वर्ष का वेटेज मिलेगा

इसके लिए कमेटी बनाई जाएगी, जो संबंधित विभाग के एसीएस प्रमुख सचिव और सचिव की अध्यक्षता में होगी।

Rajasthan Contracts Regular Worker Details Information

राजस्थान में संविदा कर्मियों को कमेटी दी जाएगी, कमेटी को एसीएस प्रमुख सचिव, सचिव या उनके द्वारा नामित डीएस स्तर के अधिकारियों के सदस्य बनाया जाएगा जबकि HD कमेटी का सदस्य सचिव होगा।

संविदा कर्मी के सेवाकाल के 5 साल पूरा होने के पर, पूरी कमेटी संतोषजनक रूप से उसकी स्क्रीनिंग करेगी। इसके अलावा, संविदा कर्मियों को उनकी पूर्व सेवा का लाभ मिलेगा।

उस वर्ष की प्रक्रिया और 1 अप्रैल से सेवा पूरी करने का तर्बूजा गिना जाएगा। नियोक्ता अथॉरिटी स्क्रीनिंग कमेटी द्वारा उपयुक्त पद का चयन करेगी।

 

Join the Discussion